केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ रैली की AAP को मिली इजाजत, ‘INDIA’ के बड़े नेता होंगे शामिल

0 25

आम आदमी पार्टी को रविवार 31 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में रैली की इजाज़त मिल गई है.

दिल्ली पुलिस ने इसकी अनुमति दे दी है. बताया जाता है कि इस रैली में INDIA अलायंस के सभी दल शामिल होंगे और यहां INDIA गठबंधन का ही बैनर लगेगा. इसमें विपक्ष के कई बड़े नेता शामिल होंगे.

सूत्रों के मुताबिक इस जनसभा में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव, झारखंड के CM चंपाई सोरेन और हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी शामिल होंगी. साथ ही महाराष्ट्र से शरद पवार और उद्धव ठाकरे भी मौजूद होंगे. वहीं TMC से डेरेक ओब्रायन के भी आने की खबर है.

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ रामलीला मैदान में ये रैली हो रही है.

आम आदमी पार्टी (AAP) संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (INDIA) रामलीला मैदान में बड़ी रैली कर रही है.

केजरीवाल फिलहाल प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में हैं. उन्हें एजेंसी ने 21 मार्च को दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया था. आम आदमी पार्टी ने कहा था कि उसके कार्यकर्ता केजरीवाल की गिरफ्तारी के साथ-साथ चुनावी बॉण्ड मुद्दे पर आवाज उठाएंगे.

लोकसभा चुनाव में भाजपा का मुकाबला करने के लिए आप, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी), आरजेडी, द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम (द्रमुक) और समाजवादी पार्टी (सपा) समेत कुछ विपक्षी दलों ने ‘इंडिया’ गठबंधन बनाया है.
आप अपने संयोजक केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद पिछले एक हफ्ते से विरोध प्रदर्शन कर रही है. इसी के तहत ‘इंडिया’ गठबंधन ने 31 मार्च को रामलीला मैदान में एक बड़ी रैली की घोषणा की है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.