Greta Thunberg: जलवायु कार्यकर्ता ने स्वीडिश संसद के प्रवेश द्वार को किया अवरुद्ध, ग्रेटा थनबर्ग पर लगाया गया इतने का जुर्माना

0 29

जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थुनबर्ग पर मार्च में दो मौकों पर संसद के प्रवेश द्वार को अवरुद्ध करने के बाद पुलिस के आदेशों की अवज्ञा करने के लिए स्वीडन में जुर्माना लगाया गया है। स्टॉकहोम जिला न्यायालय ने बुधवार को इसकी जानकारी दी।

थुनबर्ग और चार अन्य प्रचारकों पर मुकदमा चलाया गया जब पुलिस ने उन्हें 12 और 13 मार्च को जलवायु परिवर्तन के प्रभावों के खिलाफ धरना प्रदर्शन के दौरान जबरन हटा दिया और उन्होंने जो कहा वह राजनीतिक निष्क्रियता थी।

थुनबर्ग पर 6,000 स्वीडिश क्राउन का लगा जुर्माना
समाचार एजेंसी टीटी ने बताया कि थुनबर्ग पर 6,000 स्वीडिश क्राउन ($550) का जुर्माना लगाया गया। अदालत के एक अधिकारी ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स से पुष्टि की कि थुनबर्ग को दोषी पाया गया है, लेकिन दंड की राशि पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

स्टॉकहोम पुलिस ने कहा है कि हालांकि कार्यकर्ताओं को नेशनल असेंबली के बाहर प्रदर्शन करने का अधिकार था, लेकिन प्रवेश द्वारों को अवरुद्ध करने के कारण उन्हें वहां से हटा दिया था।

पिछले साल भी थुनबर्ग दो बार दोषी पाईं गईं
पिछले साल थुनबर्ग को स्वीडन में पुलिस के आदेश की अवज्ञा करने का दो बार दोषी पाया गया और जुर्माना भरने का आदेश दिया गया। फरवरी में ब्रिटेन में उन्हें सार्वजनिक आदेश के अपराध से बरी कर दिया गया था क्योंकि एक न्यायाधीश ने फैसला सुनाया था कि पुलिस के पास पिछले साल लंदन में एक विरोध प्रदर्शन में उन्हें और अन्य लोगों को गिरफ्तार करने की कोई शक्ति नहीं थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.