यूके में भारतीय विदेशियों समूह (IDUK) साझा की : भव्य राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा उत्सव की योजनाएं

0 41

यूके में भारतीय विदेशियों समूह (IDUK) उत्साह से भरपूर ने शुरू की है भव्य श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा उत्सव की उत्कृष्ट तैयारी की खुशखबरी, जो 22 जनवरी को होगा। पूरे भारतीय विदेशियों समूह इस ऐतिहासिक दिन की उत्सव भरी भावना और उत्साह से मनाने के लिए तैयार हैं।

यूनाइटेड किंगडम भर में कई मंदिर, भारतीय समाज, और समुदाय सक्रिय रूप से शामिल हो रहे हैं, जो दीपावली के त्योहार की तरह महोत्सव मना रहे हैं। हवा उत्साह से भरी हुई है जब वे परंपरागत रीतिरिवाजों के साथ प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव मनाने की आशा कर रहे हैं, जिसमें दीपावली के दीपों की रौशनी शामिल है।

अक्षत और कलश समारोह, घटना की पवित्रता और शुभता का प्रतीक, संपूर्ण यूके में सावधानी से आयोजित किए जा रहे हैं।

प्रसिद्ध स्लाउ हिंदू मंदिर, यूके का एक प्रमुख मंदिर, एक शानदार उत्सव का होष्ट है। वे सुबह के समय आयोध्या से लाइव प्रसारण शुरू करेंगे। 200 किलोग्राम लड्डू की धूपबत्ती सावधानी से तैयार की जा रही हैं, और आरती के बाद 7 बजे को महा प्रसाद सेवित किया जाएगा। मंदिर 4 से 5 हजार भक्तों की आत्मीय भागीदारी की आशा कर रहा है।

IDUK के सह-संस्थापक और निदेशक श्री हिरदेश गुप्ता, अजय मुरुडकर, और आलोक गुप्ता ने कहा कि सभी इस महोत्सव के लिए उत्सुक हैं और दीपावली की तरह का माहौल है। लोग दूरदराज के स्थानों से यात्रा कर रहे हैं, यदि उनके पास नजदीकी मंदिर नहीं है। कुछ लोगने हॉल किराए पर लिया है और भजन संध्या और उत्सव का आयोजन किया है।

IDUK की ओर से वे सभी को इस उत्सव में शामिल होने के लिए आमंत्रित करते हैं, श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के सांस्कृतिक और आध्यात्मिक महत्व को आप सम्मिलित होकर भब्य बनाये.

Leave A Reply

Your email address will not be published.