जेफ जेंट्स व्हाइट हाउस के नए ‘चीफ ऑफ स्टाफ’ नियुक्त, कोरोना काल में किया था सराहनीय कार्य

0 65

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार को जेफ जेंट्स को व्हाइट हाउस का नया ‘चीफ ऑफ स्टाफ’ नियुक्त किया।

वह लंबे समय से बाइडन के सहयोगी है साथ ही वह ओबामा सरकार में भी कर चुके हैं। जेफ जेंट्स ने कोरोनाकाल में महामारी से निपटने के लिए काफी अच्छा काम किया था।

रॉन क्लैन की जगह लेंगे जेफ जेंट्स
जेफ जेंट्स दो साल से अधिक समय तक इस पद पर काम करने वाले रॉन क्लैन की जगह लेंगे। जो बाइडन ने अपने बयान में कहा कि मैं आश्वस्त हूं कि रॉन के स्मार्ट और अनवरत नेतृत्व की मिसाल को जेफ जेंट्स आगे जारी रखेंगे क्योंकि हम हर दिन लोगों के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हम यहां लोगों की सेवा करने के लिए भेजे गए हैं।

राष्ट्रपति बाइडन ने कहा कि पिछले 36 वर्षों के दौरान, रॉन और मैंने एक साथ कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। कभी भी विपरीत परिस्थित में मैं रॉन के साथ खड़ा रहा हूं। बाइडन ने कहा कि अगले हफ्ते व्हाइट हाउस में एक आधिकारिक परिवर्तन समारोह आयोजित किया जाएगा।

2024 में अमेरिका में आम चुनाव होने हैं
2024 में अमेरिका में आम चुनाव होने हैं, ऐसे में आने वाले हफ्तों-महीनों में शीर्ष नेतृत्व में भी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। वहीं रॉन क्लैन ने दो साल पहले राष्ट्रपति के पदभार ग्रहण करने के बाद बाइडन का व्हाइट हाउस चलाया है। चीफ ऑफ स्टाफ राष्ट्रपति से जुड़े प्रमुख कामों के प्रबंधित करने और उनका एजेंडा सेट करने के साथ राजनीतिक सत्ता से जुड़े लोगों के साथ संवाद करने के रूप में कार्य करने से लेकर सब कुछ करते हैं।

जेफ जेंट्स ने जो बाइडन के पदभार ग्रहण करने के बाद भयंकर कोरोना महामारी में प्रबंधन सभांला, इनको एक कुशल टेक्नोक्रेट माना जाता है, हालांकि इनके पास क्लेन के जैसे गहरे राजनीतिक संबंध नहीं हैं लेकिन यह सुनिश्चित करने का लक्ष्य होगा कि पहले की विधायी जीत का पालन किया जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.