क्या आप भी आर्थिक तंगी से हैं परेशान, सुपारी में छिपा है पूरा समाधान

0 88

आजकल हर कोई अपने जीवन में सफल होना चाहता है। इसके लिए लोग कठिन परिश्रम करते हैं।

इसमें कुछ लोगों को सफलता भी मिलती है, तो कई लोगों को असफलता हाथ लगती है। असफल होने के कई कारण हैं। इनमें एक वास्तु दोष भी है। अगर आप भी सफल होने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। इसके बावजूद आपको सफलता नहीं मिल रही है, तो सुपारी का उपाय कर सकते हैं। वास्तु शास्त्र में सुपारी के कई उपाय बताए गए हैं। इन उपायों को करने से न केवल करियर और कारोबार की बाधा दूर होती है, बल्कि आर्थिक परेशानी भी दूर होती है। आइए, सुपारी के उपाय जानते हैं-

अगर आप किसी काम को बहुत दिनों से कर रहे हैं। इसके बावजूद उस काम में आपको सफलता नहीं मिल रही है, तो आप बाधा को सुपारी से दूर कर सकते हैं। इसके लिए एक पान के पत्ते पर स्वास्तिक का निशान बनाएं। ये निशान देसी घी और सिंदूर मिलाकर बनाएं। इसके पश्चात सुपारी को कलावे में लपेटकर पान पत्ते पर रखें। अब गणेश जी की पूजा के बाद इन चीजों को लाल कपड़े में बांधकर पूजा स्थल पर रख दें। इस उपाय को करने से काम में सिद्धि प्राप्त होती है।

अगर आपको करियर और कारोबार में मन मुताबिक सफलता नहीं मिल रही है, तो शनिवार की शाम को पीपल पेड़ की पूजा करें। इस दौरान पीपल के जड़ में एक सुपारी और एक रुपये का सिक्का अर्पित कर दें। अगली सुबह पीपल के पत्ते में सुपारी और सिक्का रखकर घर ले आएं और तिजोरी में रख दें। इस उपाय को करने से कारोबार में वृद्धि होती है। साथ ही मन मुताबिक नौकरी भी मिलती है।

अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं और निजात पाना चाहते हैं, तो भगवान गणेश को पूजा में सुपारी अर्पित करें। पूजा समाप्त होने के बाद सुपारी को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें। इस उपाय को करने से भी धन संबंधी परेशानी दूर हो जाती है।

अगर आप किसी विशेष कार्य में सिद्धि प्राप्त करना चाहते हैं, तो एक लाल कपड़े में एक सुपारी और एक लौंग रखकर निम्न मंत्र का जाप करें-

ॐ गं गणपतये नमो नम:

श्री सिध्धीविनायक नमो नम:

अष्टविनायक नमो नम:

गणपती बाप्पा मोरया।

इसके बाद सुपारी और लौंग को तिजोरी में रख दें। इस उपाय को करने से भी कार्य में शीघ्र सिद्धि प्राप्त होती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.