CBI प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ‘ब्लू कॉर्नर नोटिस’ जारी कर सकती है : SIT

विज्ञप्ति के मुताबिक, अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया, ‘‘हम उचित उपायों के साथ गिरफ्तारी के प्रयास करेंगे. सीबीआई द्वारा ‘ब्लू कॉर्नर नोटिस’ जारी करने की संभावना है, जिससे जांच में तेजी आएगी.’’

0 37

CBI प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ‘ब्लू कॉर्नर नोटिस’ जारी कर सकती है

प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) से जुड़े ‘सेक्स स्कैंडल’ की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) के अधिकारियों ने शनिवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया को सूचित किया कि सीबीआई द्वारा हासन के सांसद (प्रज्वल) के खिलाफ ‘ब्लू कॉर्नर नोटिस’ जारी करने की संभावना है. मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) से जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, सिद्धरमैया ने एसआईटी अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की, जिसके दौरान उन्होंने निर्देश दिया कि प्रज्वल रेवन्ना को गिरफ्तार करने के लिए तत्काल कार्रवाई की जाए.

विज्ञप्ति के मुताबिक, अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को बताया, ‘‘हम उचित उपायों के साथ गिरफ्तारी के प्रयास करेंगे. सीबीआई द्वारा ‘ब्लू कॉर्नर नोटिस’ जारी करने की संभावना है, जिससे जांच में तेजी आएगी.”

विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘उन्होंने (एसआईटी अधिकारियों ने) आश्वासन दिया है कि हवाई अड्डों से सूचना मिलते ही वे आरोपी को गिरफ्तार कर वापस ले आएंगे.”

इसलिए जारी किया जाता है ब्‍लू कॉर्नर नोटिस

किसी अपराध के संबंध में किसी व्यक्ति की पहचान, स्थान या गतिविधियों के बारे में अपने सदस्य देशों से अतिरिक्त जानकारी एकत्र करने के लिए अंतरराष्ट्रीय पुलिस सहयोग निकाय द्वारा ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया जाता है.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एसआईटी ने भारत में इंटरपोल मामलों की नोडल संस्था सीबीआई को एक अनुरोध भेजा है, जिसमें प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ‘ब्लू कॉर्नर नोटिस’ जारी करने की मांग की गई है.

प्रज्‍वल के ठिकाने के बारे में जानकारी मिलने की उम्‍मीद

सूत्रों ने कहा, ‘‘सीबीआई द्वारा यह नोटिस जारी करने पर एसआईटी को प्रज्वल रेवन्ना के ठिकाने के बारे में जानकारी मिलने की उम्मीद है.”

पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल (33) लोकसभा चुनाव में हासन से भाजपा-जद(एस) गठबंधन के उम्मीदवार थे, जहां 26 अप्रैल को मतदान हो चुका है.

कथित तौर पर प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े अश्लील वीडियो क्लिप हाल के दिनों में वायरल हुए थे, जिसके बाद राज्य सरकार ने इस मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था.

माना जाता है कि प्रज्वल ने 27 अप्रैल को देश छोड़ दिया था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.