कंगना रनौत पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद महाराजगंज से सुप्रिया श्रीनेत का कटा टिकट

0 21

हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा की ओर से चुनी गई अभिनेत्री कंगना रनौत पर उनकी टिप्पणी पर भारी आक्रोश के बीच, कांग्रेस ने सुप्रिया श्रीनेत को उस निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार के रूप में हटा दिया, जहां उन्होंने 2019 में चुनाव लड़ा था.

सुप्रिया श्रीनेत ने पिछला लोकसभा चुनाव उत्तर प्रदेश के महाराजगंज से लड़ा था. लेकिन वह भाजपा के पंकज चौधरी से हार गयी थीं. इस बार, कांग्रेस ने कंगना रनौत पर अपने पोस्ट को लेकर राजनीतिक भंवर में फंसी सुप्रिया श्रीनेत को हटाकर वीरेंद्र चौधरी को इस सीट से अपनी पसंद के रूप में नामित किया है. सुप्रिया के इंस्टाग्राम अकाउंट से सुश्री रानौत की तस्वीर और अपमानजनक कैप्शन के साथ एक आपत्तिजनक पोस्ट डाला गया था. सुप्रिया ने तुरंत स्पष्ट किया कि उनके सोशल मीडिया अकाउंट तक कई लोगों की पहुंच है और उनमें से एक ने अनुचित पोस्ट किया है.

उन्होंने कहा, “जैसे ही मुझे पता चला, मैंने वह पोस्ट डिलीट कर दी. जो भी लोग मुझे जानते हैं, वे भी अच्छी तरह से जानते हैं कि मैं कभी भी किसी महिला के प्रति व्यक्तिगत और अशोभनीय टिप्पणी नहीं कर सकता. मैं जानना चाहता था कि यह कैसे हुआ.”

इससे पहले दिन में, चुनाव आयोग ने सुप्रिया श्रीनेत को उनके पोस्ट पर कारण बताओ नोटिस जारी किया था. कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए बुधवार को अपनी आठवीं सूची की घोषणा की, जिसमें चार राज्यों – मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना और झारखंड के लिए 14 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए. पार्टी अब तक 208 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है.

पार्टी ने मध्य प्रदेश के गुना में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ राव यादवेंद्र सिंह और विदिशा में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ प्रताप भानु शर्मा को मैदान में उतारा है। दमोह से तरवर सिंह लोधी को उम्मीदवार बनाया गया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.